पुलिस मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गये

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गये है.मारे जाने वालों में दो महिला नक्सली भी शामिल हैं. पुलिस का दावा है कि दोनों महिला नक्सलियों पर नौ लाख रुपये का इनाम था.

पुलिस के अनुसार औंधी थाना के पेंदोडी के जंगल में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर पुलिस बल रवाना हुआ था, जहां दोपहर ढाई बजे के आसपास नक्सलियों से उनकी मुठभेड़ हो गई.


मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से तीन नक्सलियों के शव बरामद किये. पुलिस के अनुसार मारे गये नक्सलियों में औधी मोहला एरिया कमेटी की सचिव समिला पोटाई शामिल है. आठ लाख रुपये की इनामी 30 साल की समिला दस साल पहले नक्सलियों के साथ जुड़ी थी. समिला कांकेर ज़िले के कोयलीबेड़ा के लोहारा गांव की रहने वाली थी.

समिला के अलावा दूसरी नक्सली की शिनाख्त सुकमा ज़िले के गैंदसिंह की पत्नी रम्मो के तौर पर हुई है. पुलिस के अनुसार रम्मो एलओएस सदस्य थी और उस पर एक लाख रुपये का इनाम था. इसके अलावा एक अन्य नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है.

पुलिस के अनुसार मौके से एक एसएलआर, एक इंसास और एक 303 रायफल बरामद किया गया है. इसके अलावा गोलियां और दूसरे सामान भी बरामद किये गये हैं.

पिछले कुछ महीनों में राजनांदगांव इलाके में नक्सली गतिविधियां बढ़ी हैं. माना जा रहा है कि बस्तर में पुलिस का दबाव बनने के बाद नक्सली राज्य के दूसरे इलाकों में अपना प्रभाव बनाने में जुटे हुये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!