जाली नोट बनाने वाले तीन पकड़ाए

भिलाई | संवाददाता: क्राईम ब्रांच ने भिलाई में जाली नोट खपाने और ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच को यह किसी मुखबिर से यह सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के कुछ ठग दुर्ग जिले में जाली नोट खपाने और ठगी की घटना को अंजाम देने के प्रयास मे घूम रहे हैं. इसी जानकारी पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम शहर के सभी इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही थी.

इसी दौरान शनिवार रात को पेट्रोलिंग टीम को भिलाई के पावर हाऊस बस स्टैण्ड के पास तीन लोग संदिग्ध अवस्था में घूमते दिखे जिस पर क्राईम ब्रांच ने उनसे पूछताछ की कि वह किस उद्देश्य से यहां-वहां घूम रहे हैं जिसपर युवकों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

इसके बाद क्राईम ब्रांच ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो राजेश प्रताप सिंह (28 वर्ष) निवासी प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश, राजू सिंह (27 वर्ष) निवासी कौसाम्बी उत्तर प्रदेश, अजय सिंह (21 वर्ष) निवासी प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वे बरेली, मुम्बई, दिल्ली, लखनऊ, नागपुर, इत्यादि शहरों में जाली नोट खपाने एवं ठगी कर नए शिकारों की तलाश में दुर्ग पहुँचे थे.

क्राइम ब्रांच को इस गिरोह से ठगी के 2000 रुपये एवं जाली नोट बनाने की सामग्री प्राप्त हुई है. इन तीनों आरोपियों ने बताया कि वे 25 से 30 साल के युवाओं को बहला फुसला कर नोटों को दुगने करने का लालच देते थे और फिर उनके झांसे में आने पर ठगी की घटना को अंजाम देते थे. ये कई महंगे-महंगे होटलों में जाकर रुकते थे जिससे इन पर लोगों का विश्वास भी जल्द कायम हो जाता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *