जनजाति कांग्रेस के लिये वोट बैंक: मोदी

जयपुर | समाचार डेस्क: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस जनजातियों को वोट बैंक समझती है. उन्होंने राजस्थान के जयपुर से 500 किमी दूर बनासवाड़ा में यह बात कही है. मोदी यहांम पर एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस गैरजरूरी बातों को लेकर शोर करती है लेकिन महंगाई के बारे में कुछ भी नहीं बोलती. कांग्रेस ने 100 दिनों के भीतर महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ.

उन्होंने पूछा कि क्या सोनिया, मनमोहन या राहुल ने अपने भाषणों में एक बार भी महंगाई के बारे में कुछ कहा है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पिछले 60 वर्षो से उसने देश में जनजातियों के अस्तित्व को भी स्वीकार नहीं किया है. गौर तलब है कि राजस्थान में एक दिसंबर को 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होने वाला है.

मोदी ने कहा कि रामचंद्रजी के समय से ही देश में जनजातियों का अस्तित्व रहा है.

मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जनजातीय मंत्रालय बनाया और जनजातियों के लिए अलग बजट उपलब्ध कराया. कांग्रेस जनजातियों को इंसान नहीं समझती, वह उन्हे केवल वोट बैंक समझती है.

मोदी ने राहुल गांधी को एक बार फिर शहजादा करार देते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष अक्सर गरीबों के बारे में बोलते हैं लेकिन उनके दिल्ली के आवास के समीप ही एक झुग्गी बस्ती है. यह झुग्गी दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निर्वाचन क्षेत्र में है. वहां पर भी स्थितियां बहुत खराब हैं. बस्ती में 200 लोगों पर केवल दो शौचालय हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *