आदिवासी हॉस्टल छेड़खानी कांड में एक जवान गिरफ़्तार

दंतेवाड़ा | संवाददाताः राखी बंधवाने के बाद लड़कियों से छेड़खानी करने वाली सीआरपीएफ के एक जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि एकअन्य आरोपी जवान को दोपहर तक गिरफ्तार कर लिया जायेगा. दूसरे जवान की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम रवाना कर दी गई है.

पुलिस के अनुसार सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के जवान शमीम अहमद को इस मामले में गिरफ़्तार किया गया है, वहीं सीआरपीएफ की ही 231वीं बटालियन के दूसरे जवान नीरज कांडवाल की गिरफ़्तारी के लिये पुलिस की टीम रवाना की गई है. आरोपी नीरज कांडवाल घटना के बाद से ही छुट्टी पर हैं.


गौरतलब है कि दंतेवाड़ा के पालनार में राखी बंधवाने के बाद आदिवासी लड़कियों से बाथरुम में कथित सीआरपीएफ जवानों द्वारा छेड़छाड़ के आरोप के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था. हालांकि पुलिस ने हॉस्टल की वार्डेन की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. लेकिन जब सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार ने इस मामले में हस्तक्षेप किया तो पुलिस ने धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया.

पुलिस के अनुसार दंतेवाड़ा के पालनार में एक निजी चैनल ने रक्षाबंधन पर एक कार्यक्रम रखा था और लड़कियों के हास्टल में सीआरपीएफ के जवानों को बुलाया. राखी बंधवाने का कार्यक्रम संपन्न हो गया तो कुछ लड़कियां बाथरुम गईं और वहां कथित रुप से सीआरपीएफ के जवानों ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की.

इस मामले में हास्टल की वार्डेन ने वरिष्ठ अधिकारियों से की. लेकिन मामले को दबा दिया. इसके बाद सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार ने सोशल मीडिया में पूरे मामले पर एक पोस्ट लिखी, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया.

इस मामले में कार्रवाई करते हुये पुलिस ने पीड़ित बालिकाओं से पूछताछ की और कुछ जवानों की शिनाख्ती की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!