ट्रंप ने विरोधियों को कहा गद्दार

नई दिल्ली | संवाददाता: ट्रंप ने अपने रिपब्लिकन विरोधियों को विश्वासघाती कहा है. महिलाओं के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार के विचार सामने आने के बाद स्वंय उनके ही पार्टी के कई लोगों ने उऩसे अपना समर्थन वापस ले लिया है. जाहिर है कि जब मतदान को माहभर से भी कम समय बचा हो उस वक्त पर पार्टी के भीतर से हो रहे विरोध से ट्रंप के विजयी होने की आशा धूमिल पड़ सकती है. ट्रंप ने ट्विट पर लिखा है,”विश्वासघात करने वाले रिपब्लिकन नेता उनकी डेमोक्रेट प्रतिद्ंवदी हिलेरी क्लिंटन से भी अधिक घातक हैं.”

अब डोनल्ड ट्रंप को अपने डेमोक्रेट पार्टी के विरोधी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के साथ-साथ घरेलू मोर्चे से भी जूझना पड़ रहा है. हाल ही में हुये बहस में ट्रंप ने नीतियों के बजाये क्लिंटन परिवार पर पर निजी हमलें किये.


राजनीति में कई बार जब नीतियों की आलोचना से सफलता नहीं मिलती है तब निजी हमलें किये जाते हैं. यह ट्रंप की खीज है या रणनीति इसका सही मायनों में खुलासा मतगणना के पश्चात् ही हो पायेगा.

डोनल्ड ट्रंप इन विरोधों के बावजूद सफलता की कहानी लिख पायेंगे या इतिहास में अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के सबसे आक्रमक उम्मीदवार के रूप में दर्ज हो जायेंगे यह फिलहाल भविष्य के गर्भ में है. बहरहाल, हाल में अमरीका में हुये कुछ सर्वे को जानना दिलचस्प होगा.

NBC News/ The Wall Street Journal के सर्वे के मुताबिक हिलेरी क्लिंटन को 52 पाइंच तथा डोनल्ड ट्रंप को 38 पाइंट मिले हैं.

Real Clear Politics के 11 अक्टूबर को हुये सर्वे के अनुसार हिलेरी क्लिंटन को 48.3 फीसदी तथा डोनल्ड ट्रंप को 42.5 फीसदी समर्थन मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!