विधायकों पर पुलिस कार्रवाई से भड़के सिंहदेव

अंबिकापुर| समाचार डेस्क: कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पुलिस पर दबाव डालकर कांग्रेस विधायक एवं कार्यकत्ताओं पर गंभीर आरोप लगा रही है. छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने अपने बयान में राज्य की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वह राजनैतिक द्वेषवश पुलिस पर दबाव डालकर कांग्रेस के विधायकों-कार्यकत्ताओं पर गंभीर धाराएं लगा रही है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरबा जिले में विगत दिनों कांग्रेस पार्टी से निर्वाचित विधायकों श्यामलाल कंवर एवं आर.के.राय पर 22 अप्रैल की दरम्यानी रात को कई गंभीर किस्म के अपराध को घटित करने का आरोप लगाया गया है, जिसमें डकैती,लूटमार,बलवा तथा अपहरण जैसे आरोप प्रमुख है.

सिंहदेव ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार राजनैतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर ऐसे कार्य कर रही है. किसी भी देश एवं प्रदेश की सरकार को चलाने के लिए विपक्ष की भूमिका भी महत्वपूर्ण होती है, किन्तु छत्तीसगढ़ में विपक्ष को दमनकारी रवैया अपनाकर कुचलने का प्रयास किया जा रहा है. सिंहदेव ने आरोप लगाया कि पुलिस पर दबाव डालकर विधायकों पर गंभीर सांघातिक अपराध कायम कराये गये हैं, जो कि निश्चित रूप से अव्यवहारिक, अवैधानिक, असंवैधानिक तथा अनैतिक हैं.

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत विपक्ष को अपनी भूमिका के निर्वहन का पूरा अधिकार है, किन्तु राज्य सरकार अपने प्रभाव का दुरूपयोग कर पुलिस पर दबाव बनाकर दमनकारी रवैया अपना रही है. कोरबा जिले के बांधापाली और करतला थाने में कांग्रेस विधायकों के विरूद्ध लगाये गये डकैती, अपहरण एवं लूटमार जैसे संगीन अपराधों को उन्होंने अत्यंत गंभीरता से लिया है. इस संबंध में सिंहदेव ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से भी गंभीर चर्चा की है एवं अपना रोष व्यक्त किया है.

सिंहदेव ने कहा कि राज्य सरकार को इस संबंध में लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं के तहत निष्पक्षता से कार्य कर राजधर्म का पालन करना चाहिए, अन्यथा आम जनता के सवालों का जवाब देने को सरकार तैयार रहे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *