नन रेप कांड में 2 गिरफ्तार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में नन गैंगरेप के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों ने नशे की हालत में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिये जाने की बात कही है. हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरी पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

पुलिस के अनुसार राजधानी रायपुर के पंडरी थाना इलाके में क्रिश्चियन मिशनरी द्वारा एक मेडिकल सेंटर चलाया जाता है. 19 जून की रात में अपनी ड्यूटी करके पीड़िता नन वहीं सो गई थी. आरोप है कि देर रात दो लोगों ने कमरे में प्रवेश किया और वहां रहने वाली 46 वर्षीय नन के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया. सुबह इस घटना की जानकारी मेडिकल सेंटर में रहने वाली दूसरी महिलाओं को हुई और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.

इसके बाद राज्य भर में इस मुद्दे पर धरना-प्रदर्शन हुआ और पुलिस ने कम से कम 200 लोगों को हिरासत में ले कर उनसे पूछताछ की. पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा करती रही लेकिन पुलिस को कोई सूत्र हाथ नहीं लगा. अब जा कर पुलिस ने दो आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है.

पकड़े गये आरोपी दिनेश ध्रुव 19 साल और 25 साल के जितेंद्र पाठक से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है. दोनों आरोपी रायपुर के ही रहने वाले हैं. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इन दोनों की इससे पहले भी क्या किसी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता रही है या नहीं.

One thought on “नन रेप कांड में 2 गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *