दो साल की बच्ची ट्रेन के शौचालय में बंद मिली

रायपुर । संवाददाता: दो साल की एक बच्ची लिंक एक्सप्रेस के शौचालय में बुधवार को बंद मिली. बच्ची सिर्फ अपना नाम मानषी और बिलासपुर ही बता पा रही है. उसे अपने मां-बाप का नाम भी पता नहीं है. जीआरपी ने हेल्प लाइन से संपर्क कर बच्ची को अनाथ आश्रम मातृ छाया में रखा है.

बुधवार को शाम 4 बजे कोरबा से आ रही लिंक एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे के शौचालय में एक 2 साल की बच्ची बंद मिली. वह वहां कैसे पहुंची इसका पता नहीं चल पाया है. हालांकि घटना की सूचना बिलासपुर के सभी पुलिस थानों में दे दी गई है.

चाइल्ड हेल्प लाइन के सदस्यों ने बताया कि डिब्बे में सवार रायपुर दीनदयाल उपाध्याय नगर निवासी चंचला चंद्राकर जब शौचालय गई तब यह बच्ची अंदर रो रही थी और दरवाजा बाहर से बंद था. बच्ची की उम्र 2 साल की है. जब बच्ची से बात करने की कोशिश की तब वह सिर्फ अपना नाम और जगह की ही जानकारी दे रही है. इसके अलावा उसे कुछ भी नहीं पता है.

रेल्वे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण आज उसमें सफर करने वाली बच्ची से लेकर महिलाएं पूरी तरह असुरक्षित हैं. बीते सप्ताह में ही ट्रेन के शौचालय में एक बच्ची दुष्कर्म का शिकार हुई थी. इसके अलावा कई तरह की लूटपाट, जहर खुरानी की घटनाएं लगातार ट्रेन में होती आ रही हैं. बाल अधिकार समिति के अध्यक्ष अमित चौरसिया ने बच्ची के पालकों का पता लगाने के के लिए जीआरपी को कहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *