देश विदेश

सीमा पर पाक टोही विमान

नई दिल्‍ली | समाचार डेस्क: पश्चिमी सीमा पर पाक टोही विमान देखे गये हैं. जिसके बाद से सीमा सुरक्षा बल ने सुरक्षा तथा चौकसी बढ़ा दी है. कहा जा सकता है कि भारत-पाक सीमा पर पाक की हरकत के बाद तनाव बढ़ गया है.

सीमा की सुरक्षा करने वाले बल ने बांग्लादेश के साथ लगने वाले पूर्वी मोर्चे पर भी सुरक्षा तंत्रों की तैयारी का जायजा लिया ताकि आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के लिये और हमले बोलने के लिए उस देश का इस्तेमाल न कर सकें.

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक केके शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित तौर पर पश्चिमी सीमाओं पर संपूर्ण चौकसी को बढ़ा दिया गया है. रक्षा और सुरक्षा बलों के सभी प्रतिष्ठान उच्चतम अलर्ट पर हैं. पश्चिमी सीमा पर तनाव है. नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरी ओर से गोलीबारी हो रही है. हालांकि हम नियंत्रण रेखा पर सेना के सहायक की भूमिका में हैं.

उन्होंने कहा कि बीएसएफ और उसके बांग्लादेशी समकक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश ने भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के पार किये गये लक्षित हमलों के बाद की सुरक्षा स्थिति पर आज संपन्न हुई द्विवाषिर्क वार्ताओं के दौरान चर्चा की और दोनों ही बल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!