प्रतिबंधित क्षेत्र में नहीं था मलेशिया का विमान

जेनेवा | समाचार डेस्क:यूक्रेन के उपद्रवग्रस्त क्षेत्र दोनेत्स्क में गिरा मलेशियाई विमान प्रतिबंधित हवाई क्षेत्र में उड़ान नहीं भर रहा था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ (आईएटीए) ने गुरुवार को कहा कि अभी तक की उपलब्ध सूचना से ऐसा नहीं लगता कि मलेशियाई विमान प्रतिबंधित क्षेत्र में था.

मलेशियाई एयरलाइंस की विमान संख्या एमएच17 गुरुवार को रूस की सीमा के नजदीक पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क में गिर गया. विमान में 280 यात्री और चालक दल के 15 सदस्य सवार थे. इस हादसे में सभी के मारे जाने की आशंका है.

रपटों के अनुसार, मलेशियाई एयरलाइंस बोइंग 777 नीदरलैंड्स की राजधानी एम्सटर्डम से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर की उड़ान पर था. रूस की सीमा शुरू होने से पहले यह नीचे आने लगा और अचानक यूक्रेन के भूभाग में धरातल पर आग की लपटों में घिरा पाया गया.

रपटों के अनुसार, 10,000 मीटर की ऊंचाई पर विमान का संपर्क रडार से टूट गया और यह यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र में शख्तारस्क शहर के नजदीक गिर गया.

आशंका जताई जा रही है कि विमान को मार गिराया गया. यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेन्कों ने भी गुरुवार को ऐसी आशंका जताई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *