…..और ‘फैन’ बन ही गई

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: आखिरकार शाहरुख की फिल्म ‘फैन’ बन ही गई. इस फिल्म को लेकर पहले शाहरुख खान उपापोह की स्थिति में थे क्योंकि देश में तकनीक न उपलब्ध होने से उन्हें संशय था कि किस तरह से फिल्म में उनके गौरव वाले किरदार का मेकअप किया जायेगा. गौरव फिल्म में स्टार शाहरुख के समान दिखने वाला उसका प्रशंसक का किरदार है. यदि डबल रोल होता तो कोई बात नहीं थी. कई फिल्मों में उसे फिल्माया जा चुका है परन्तु ‘फैन’ में मिलते-जुलते चेहरे की आवश्यकता थी. इसी कारण से शाहरुख उलझन में थे. बाद में इय तकनीक के भारत आ जाने के बाद फिल्म की शूटिंग शुरु की गई. मनीष शर्मा की आगामी फिल्म ‘फैन’ में दो भूमिका निभा रहे सुपरस्टार शाहरुख खान ने आठ-नौ साल पहले की बात का खुलासा किया, जब वह उलझन में थे कि यह फिल्म बन पाएगी या नहीं, उस समय तकनीक इतनी विकसित नहीं थी और कुछ भी रचनात्मक करने के लिए सोच परिपक्व थी. शाहरुख खान फिल्म में आर्यन खन्ना नाम के सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं. गौरव जो आर्यन खन्ना का बहुत बड़ा फैन है, उसकी शक्ल आर्यन से काफी मिलती है.

फिल्म के बारे शाहरुख ने कहा, “जब मनीष ने मुझे पहली बार कहानी सुनाई, तो मुझे लगा, यह फिल्म बनाना मुश्किल होगा, जिसमें दो भूमिकाएं नहीं बल्कि मिलती जुलती शक्ल का किरदार निभाना है.”


उन्होंने कहा, “इसके अलावा, उस समय ना ही तकनीक इतनी विकसित थी और ना ही विचार इतने परिपक्व थे कि कुछ रचनात्मक किया जा सके. मुझे ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ (2013 में) की डबिंग अभी भी याद है, जब मैं मनीष ने मुझसे मुलाकात की और इस कहानी पर काम करने का फैसला लिया, क्योंकि तब हमारे पास आवश्यक तकनीक थी.”

शाहरुख ने इस बात का भी खुलासा किया कि फिल्म का पहला शूट देखने के बाद पूरी टीम निराश थी, उनका मानना था कि यह फिल्म नहीं बनाई जा सकती.

उन्होंने बताया, “लेकिन निर्माता आदित्य चोपड़ा, मनीष और पूरी टीम ने फिल्म बनाने का फैसला लिया.” वह निर्माता आदित्य चोपड़ा तथा मनीष शर्मा की टीम थी जिसे विश्वास था कि फिल्म ‘फैन’ बन कर रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!