बेजोड़ सचिन

मुंबई | एजेंसी: रिटायरमेंट की घोषणा के पश्चात भी सचिन तेंदुलकर का क्रेज कम होता नही दिख रहा है. बॉलीवुड के लोगो का कहना है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की क्रिकेट की पारियां खत्म हो सकती हैं लेकिन क्रिकेट के बादशाह सचिन आने वाली पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे.

क्रिकेट की दुनिया के सरताज सचिन ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि नवंबर में वेस्टइंडीज के साथ अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे.

इस खबर से क्रिकेट के हजारों प्रशसंक मायूस हैं. बॉलीवुड के सितारे भी इस मायूसी से अछूते नहीं हैं. जानते हैं क्या कहता है बॉलीवुड :

नसीरुद्दीन शाह : यह दुखद है, लेकिन यह तो होना ही था. इतने लंबे समय तक खेलने के लिए हमें उनका शुक्रिया करना चाहिए. आशा है कि उनकी बाकी जिंदगी वैसे ही खुशी में बीते, जैसी खुशी उन्होंने हमें दी है.

कबीर बेदी : भारत का महान क्रिकेट खिलाड़ी सन्यास ले रहा है लेकिन यह सन्यास सिर्फ खेल के मैदान से है. वह हमेशा क्रिकेट के आइकन और महान खिलाड़ी रहेंगे.

नवाजुद्दीन सिद्धीकी : वह क्रिकेट की दुनिया के महान आदर्श हैं, उनका खेल जीवन के हर क्षेत्र में पीढ़ियों को प्रेरित करेगा. सचिन की जगह कोई नहीं ले सकता.

सोनू सूद : सचिन तेंदुलकर के बिना क्रिकेट कभी पूरा नहीं हो सकता. मुझे लगता है कि सचिन के बिना दुनिया भर के करोड़ों क्रिकेटप्रेमी क्रिकेट में अपना रुझान खो देंगे. मुझे नहीं पता कि मैं उतनी उत्सुकता से मैच देंखूगा या नहीं.

शैलेंद्र सिंह : एक पारी का अंत हमेशा दूसरी पारी की शुरुआत करता है. मैदान पर सचिन की पारियां खत्म हो गईं लेकिन अब मैदान से बाहर उनकी पारी की शुरुआत हो गई. सचिन तेंदुलकर भारत और दुनिया भर के लिए खेल आइकन हैं. उनमें पीढ़ियों को प्रेरित करने की ऊर्जा है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *