लव जेहाद पर टिकी भाजपा की साख: कांग्रेस

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए बयान ‘यूपी में तनाव कायम रहा तो भाजपा सत्ता में आ जाएगी’ की कड़ी निंदा की है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हिलाल अहमद ने कहा कि अलगाववादी ताकतों ने जिस प्रकार से देश में और विशेषकर उन क्षेत्रों में जहां उपचुनाव हो रहा हैं, वहां उन्माद की स्थिति पैदा की हुई है. कांग्रेस पार्टी इसकी लगातार निंदा करती रही है और प्रदेश की सपा सरकार को भी उनकी प्रशासनिक विफलता के लिए दोषी ठहराती रही है.

नकवी ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय सरकार के सत्ता में आने के बाद से जनता के समक्ष चुनाव के मौके पर किया गया कोई भी वादा पूरा न कर पाने के कारण जनता में उनकी साख अब ‘लव जेहाद’ जैसे नकारात्मक सोच पर टिकी हुई है.


प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में ध्रुवीकरण की राजनीति का आश्रय लेती रही है और समाजवादी पार्टी की उसमें बराबर की भागीदारी रहती है. दरअसल दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से अब तक भारत में लगभग 600 से अधिक सांप्रदायिक दंगे और उप्र में लगभग 250 से अधिक सांप्रदायिक दंगे हो चुके हैं. इस कारण अब जनता भाजपा को नकारने लगी है.

प्रवक्ता ने कहा कि उप्र में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए भाजपा एक बार फिर अलगाववाद की राजनीति पर आश्रित हो गई है.

नकवी ने कहा कि बीते दिनों उत्तराखंड और देश के अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव में जिस तरह देश की जनता ने भाजपा को करारी शिकस्त देते हुए कांग्रेस को अपना समर्थन दिया, इससे भाजपा में इस कदर बेचैनी बढ़ी हुई है कि वह अपने अलगाववादी एजेंडे पर ही आश्रित हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!