खुदाई में मिला सोने-चांदी के सिक्कें

कन्नौज | एजेंसी: यूपी के कन्नौज में एक मकान के निर्माण के दौरान की जा रही खुदाई में सोने-चांदी की वजह से गृह मालिक, मजदूर और ट्रैक्टर चालक के बीच मारपीट हो गई. जिसमें चालक और मजदूर ने मालिक की पिटाई कर दी और सिक्के लूटकर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस ने दो घड़ों से निकले सिक्कों में से दो सिक्के बरामद कर लिए हैं. दरअसल, कोतवाली क्षेत्र के रजईमऊ राजा के धुंधापुर्वा गांव निवासी दिनेश कुमार शर्मा अपने कच्चे मकान को बनवाने के लिए गांव के रहने वाले वीरू से ट्रैक्टर से खुदाई करा रहा था. वहीं गांव के ही ओमशिव व अमर सिंह मजदूरी कर रहे थे. निर्माणाधीन मकान में खुदाई के दौरान मिट्टी में दबे दो घड़े निकले.

बताया जाता है कि इन घड़ों में सोने व चादी के सिक्के भरे हुए थे. इसे देखकर मजदूर व ट्रैक्टर चालक आपस में बंटवारा करने लगे. लेकिन इसी बीच मकान मालिक आ धमका और उसने भी सिक्कों को देख लिया. अब दोनों पक्षों में सिक्कों को अपना बताने को लेकर बहस होने लगी. मजदूरों का कहना था खुदाई में उन्हें मिले हैं तो सिक्के उनके हुए, वहीं मालिक का कहना था कि उसकी जमीन से मिली वस्तु उसकी होगी, किसी और की नहीं.

इस बात पर मजदूरों व चालक ने मिलकर उसे पीटा और घायल कर दिया. इस शोरगुल को सुनकर मौके पर ग्रामीण भी पहुंच गए. भीड़ बढ़ती देख मजदूर व चालक सिक्कों को लेकर फरार हो गए.

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी. जानकारी मिलते की कोतवाली प्रभारी बी.के. शुक्ला मौके पर पहुंचे. कोतवाल ने बताया कि दो चांदी के सिक्के बरामद हुए हैं. अन्य सिक्के चालक लेकर फरार हो गया.

उन्होंने कहा कि एक लोटा निकला है, उसमें सिर्फ चांदी के ही सिक्के हैं. ग्रामीणों में सोने-चांदी के सिक्के भरे दो घड़े मिलने की अफवाह फैली है. उन्होंने कहा कि अभी जांच-पड़ताल चल रही है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *