यूपी में लटकते शवों का सिलसिला

लखनऊ | समाचार डेस्क: सीतापुर में अब दंपत्ति का शव आम के पेड़ पर लटका पाया गया. घटना मंगलवार की है, खैराबाद थाना क्षेत्र के मूसागांव के निवासी शंभू तथा उनकी पत्नी कमला का शव गांव के बाहर पेड़ पर लटका पाया गया.

हैरत की बात है कि उन दोनों ने प्रेम विवाह किया था. उनकी उम्र 40-45 साल की है. इसी जिले के लोधा थाना क्षेत्र में एक पेड़ पर २१ साल की एक युवती का शव लटका पाया गया था.

खैराबाद थाना के पुलिस का कहना है कि दोंनों ने आत्महत्या की है वहीं, गांव वालों का कहना है कि उनकी जमीन हड़पने के लिये इस कार्यवाही को दबंगों ने अंजाम दिया है. घटना के बाद क्षेत्र में रोष व्याप्त है तथा पुलिस ने सुरक्षा बड़ा दी है.

गौरतलब है कि कथित बदायूं गैंगरेप में भी दो बहनों को पेड़ पर लटका पाया गया था. वहा पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था जबकि लड़कियों के पिता ने सीबीआई जांच की मांग की थी. इन दिनों सीबीआई की एक टीम बदायूं रेप केस की जांच कर रही है.

यूपी में पेड़ पर लाशें मिलने का सिलसिला खत्म ही नहीं हो रहा है. बदायूं, देवरिया, बहराइच के बाद सोमवार को अलीगढ़ में भी पेड़ से शव बरामद हुआ था. जिले के लोधा थाना क्षेत्र में एक पेड़ पर 21 साल की एक युवती का शव लटका पाया गया. वहीं रविवार देर रात फिरोजाबाद में दो सिपाहियों को गोलियों से छलनी कर दिया गया.

यूपी में पेड़ पर लटकती शवों से राज्य के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठ रहें हैं. दूसरी बात यह है कि आखिरकार शवें पेड़ पर ही लटकती हुई क्यों पाई जा रहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *