भारत निर्माण नहीं नीलाम हो रहा: रमन

रायगढ़ | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने यूपीए सरकार की आर्थिक नीतियों पर प्रहार करते हुए कहा कि यह सरकार ‘भारत निर्माण’ का दावा कर रही है, जबकि निर्माण नहीं देश नीलाम जरूर हो रहा है.

राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास यात्रा के लिए रायगढ़ पहुंचे रमन सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के लोग ‘रमन हटाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ’ के नारे लगाया करते हैं, जबकि यही लोग दिल्ली में अपने नेताओं से कहते हैं-छत्तीसगढ़ आओ, कांग्रेस बचाओ.


रमन सिंह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है. कांग्रेस ने जब केंद्र की सत्ता संभाली थी, तब 100 दिनों में महंगाई खत्म कर देने का वादा किया था, आज महंगाई साढ़े चार गुना बढ़ चुकी है.

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए रमन ने कहा कि उनकी सरकार को 10 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन लोगों को लगता है कि कुछ ही महीने हुए हैं. ऐसा इसलिए है, क्योंकि यहां सुकून और शांति है, विश्वास है जबकि छत्तीसगढ़ के शुरुआती तीन साल लोगों को 30 साल के बराबर लगे.

रमन सिंह ने कहा कि वह कभी जात-पात की राजनीति नहीं करना चाहते, केवल विकास की बात करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि गरीब की कोई जात नहीं होती, इसलिए योजनाएं बनाते हुए सरकार ने हर वर्ग का खयाल रखा है.

रायगढ़ में हुए विकास कार्यो का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब रायगढ़ विकास का गढ़ बन गया है. यहां हवाईअड्डे के लिए 260 करोड़ रुपये का एमओयू हो चुका है. यहां मेडिकल कालेज की शुरुआत हो चुकी है और दो किलोमीटर लंबा पुल बनकर तैयार हुआ है. इसके अलावा 32 करोड़ रुपये की लागत से बनी योजना के जरिए 20 वर्षो के लिए बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!