ट्रक ने 8 छात्रों को रौंदा, 2 की मौत

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में ट्रक से दबकर दो बच्चों मौके पर ही मौत हो गई. उऩके साथ जा रहें आठ अन्य घायल हो गये हैं. जिससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने हवा में गोलिया चलाई. उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के छपार थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बेकाबू ट्रक ने स्कूल जा रहे आठ बच्चों को रौंद दिया. हादसे में 2 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी छह बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. इनमें से दो घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है. उप जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने मृतकों के परिवार वालों को प्रशासन की ओर से तत्काल 50 हजार रुपये और घायलों को 10-10 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

पुलिस ने बताया कि सुबह छात्र-छात्राएं हाइवे पर स्थित जयभारत इंटर कॉलेज जा रहे थे. जैसे ही वे गांव में बैंक के सामने पहुंचे, तो रुड़की की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें रौंद दिया.


पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में वसीम और बुशरा की मौके पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. उन्होंने दिल्ली-देहरादून हाइवे एनएच-58 पर जाम लगा दिया और प्रदर्शन करने लगे. इससे हाइवे पर यातायात थम गया और गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई.

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने लोगों को पहले तो समझा-बुझाकर शांत कराने की कोशिश की. उनके नहीं मानने पर पुलिस को भीड़ को नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा.

लाठीचार्ज के विरोध में उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया. ऐसे में भगदड़ मच जाने से पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी.

बाद में जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.बी. सिंह भी वहां पहुंचे. उन्होंने लोगों से दुकानें खोलने की अपील करते हुए कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल हालात तनावपूर्ण है. मौके पर पुलिस तैनात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!