सोशल मीडिया का सहारा

लखनऊ | एजेंसी: सोशल मीडिया आज के युवाओं के बीच प्रचार-प्रसार का एक बड़ा माध्यम बन गया है. इसकी ताकत को भांपकर भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के युवाओं के बीच सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार की सहमति दी है.

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी को सोशल मीडिया से मिली कामयाबी को देखते हुए भाजपा की रणनीति देश के सबसे ज्यादा युवाओं वाले राज्य उत्तर प्रदेश पर है. इसी के मद्देनजर नरेंद्र मोदी की सहमति से भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री भोपाल के राहुल कोठारी को उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार की कमान सौंपी गई है.


राहुल कोठारी चेतन भगत, विवेक ओबेराय सहित अन्य लोगों के साथ युवा सशक्तीकरण का काम कर चुके हैं.

दरअसल, भाजयुमो का राष्ट्रीय सम्मेलन इस बार उत्तर प्रदेश में होना है. इस सम्मेलन का आयोजन फरवरी माह में सूबे के दो धार्मिक शहर इलाहाबाद या वाराणसी में कराया जा सकता है. इसका उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह करेंगे व समापन समारोह के मुख्य अतिथि नरेंद्र मोदी होंगे. इस सम्मेलन में देशभर से मंडल स्तर के पदाधिकारी बुलाए जाएंगे.

पार्टी सूत्रों की मानें तो इस सम्मेलन में मोदी के खास सिपहसालार व यूपी भाजपा के प्रभारी अमित शाह, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ युवाओं को प्रेरित करने वाली हस्तियों को बुलाया जाएगा. अभिनेता विवेक ओबेराय, प्रख्यात लेखक चेतन भगत तथा कुछ सिने कलाकारों को भी बुलाए जाने की संभावना है.

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय का कहना है कि राष्ट्रीय सम्मेलन की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश इकाई को देने पर सहमति बन गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हरी झंडी मिलने के बाद तैयारी शुरू कर दी जाएगी.

राय के मुताबिक, अभी तक प्रदेश में 13 लाख से ज्यादा युवाओं को पार्टी संगठन से जोड़ा जा चुका है. अब राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी मिलने पर युवाओं के बीच एक सकारात्मक माहौल बनाया जा सकेगा.

उन्होंने कहा कि इसमें पूरे देश से करीब 50 हजार युवाओं का जमावड़ा होगा. पार्टी के जुड़े लोगों का कहना है कि अभी स्नातक युवाओं की संख्या वाराणसी व इलाहाबाद में काफी ज्यादा है. मोदी की वाराणसी की रैली में युवाओं की भागीदारी अधिक रही. इसको देखते हुए भाजयुमो का राष्ट्रीय सम्मेलन वाराणसी में कराने पर जोर दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!