वैदिक चाहते हैं स्वतंत्र कश्मीर

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: वेदप्रताप वैदिक के कश्मीर के बयान पर अब हंगामा मच गया है. पाकिस्तान के न्यूज चैनल डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू में वेद प्रताप वैदिक ने कश्मीर से जुड़ा विवादित बयान दिया है. एक सवाल के जवाब में वैदिक ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान राजी हों तो कश्मीर की आजादी में कोई हर्ज नहीं है.

डॉन को दिये अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर दोनों तरफ के कश्मीरी तैयार हो और दोनों देश भी तैयार हो तो आजाद कश्मीर बनाने में कोई बुराई नहीं है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर कश्मीर आजाद मुल्क बन गया तो वो पाकिस्तान के लिए बड़ा सिरदर्द बन जाएगा. इससे पहले वैदिक और जमात उद दावा के चीफ आतंकी हाफिज सईद की मुलाकात को लेकर भी हंगामा जारी है. कल इस मुद्दे पर कांग्रेस ने संसद के दोनों सदनों में सवाल उठाए थे.

गौरतलब है कि कि पेशे से पत्रकार और योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी वेद प्रताप वैदिक की 2008 मुंबई हमलों के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद से लाहौर में मुलाकात हुई थी जिसके बाद काफी बवाल भी मचा था. कल लोकसभा में भी ये मुद्दा उठा था.

वैदिक के इस बयान से सियासी तूफान मच गया है. विरोधी पार्टियां उनके बयान की निंदा कर रही हैं. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि वैदिक का ये बयान देश की एकता और अखंडता के लिए बेहद खतरनाक है. इधर राहुल गांधी ने भी उनके बयान पर कड़ी आपत्ति दर्शाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *