छत्तीसगढ़रायपुर

पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार

रायपुर | संवाददाता: देश के वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को पुलिस ने उनके गाजियाबाद स्थित निवास से गिरफ्तार किया है. उनसे छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की कथित सेक्स स्कैंडल की सीडी बरामद करने का दावा किया गया है. छत्तीसगढ़ में पुलिस का कहना है कि पंडरी थाने में रंगदारी और पैसे मांगने का मामला दर्ज किया गया था, जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक टीम गाजियाबाद भेजी गई थी. विनोद वर्मा को अपराध क्रमांक अपराध संख्या 340-17 में पुलिस ने धारा 384, 506 के तहत गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस मामले में अतिरिक्त मुस्तैदी बरती. विनोद वर्मा के खिलाफ गुरुवार को 13.45 मिनट पर रायपुर में एफआईआर दर्ज किया गया और 11 घंटे के भीतर दिल्ली-गाजियाबाद में जांच कर के छत्तीसगढ़ पुलिस ने गाजियाबाद पहुंच कर तड़के 3 बजे विनोद वर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

बीबीसी और अमर उजाला जैसी संस्थाओं में वरिष्ठ पदों पर काम कर चुके विनोद वर्मा एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य हैं. वे एडिटर्स गिल्ड की उस जांच टीम के भी सदस्य रहे हैं, जिसने छत्तीसगढ़ में पत्रकारों के उत्पीड़न की जांच की थी और राज्य सरकार की आलोचना की थी.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक भूपेश बघेल के रिश्तेदार विनोद वर्मा राज्य में कांग्रेस पार्टी और भूपेश बघेल की रणनीति बनाने में मदद कर रहे थे, इसलिये सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

हालांकि भूपेश बघेल ने साफ कहा है कि विनोद वर्मा को पत्रकार होने के कारण हिरासत में लिया गया है और छत्तीसगढ़ के जिस मंत्री की कथित सेक्स सीडी बरामद होने का दावा किया जा रहा है, वह सीडी उनके पास भी है. बघेल ने कहा कि चुंकि सीडी की प्रमाणिकता संदिग्ध है, इसलिये वे इस पर टिप्पणी से बच रहे हैं. बघेल ने कहा कि सरकार को उस सीडी की जांच करनी चाहिये और जांच में सही साबित होने पर जिस मंत्री की सीडी है, उस पर कार्रवाई करनी चाहिये.

भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार नादिरशाही कर रही है. जिस पर अपराध दर्ज किया जाना चाहिये था, उस पर कार्रवाई से बच रही है. बल्कि पत्रकार को गिरफ्तार कर डराने की कोशिश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!