छत्तीसगढ़

ट्वीटर पर विनोद वर्मा की गिरफ्तारी पहले नंबर पर

रायपुर | संवाददाता: वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी ट्वीटर पर ट्रेंड कर रही है. भारत से होने वाले ट्वीट में #VinodVerma विनोद वर्मा की गिरफ्तारी पहले नंबर पर है. हिंदी में भी विनोद वर्मा पर ट्वीट करने वालों की संख्या कई हज़ार पार कर चुकी है.


गौरतलब है कि शुक्रवार को तड़के छत्तीसगढ़ की पुलिस ने बीबीसी और अमर उजाला में शीर्ष पदों पर काम कर चुके वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को गिरफ्तार किया था. उन पर छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार के एक मंत्री के कथित सेक्स सीडी को लेकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक भूपेश बघेल के रिश्तेदार विनोद वर्मा राज्य में कांग्रेस पार्टी और भूपेश बघेल की रणनीति बनाने में मदद कर रहे थे, इसलिये सरकार ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

ट्वीटर पर देश भर के पत्रकार और समाजसेवी राज्य की भाजपा सरकार को निशाने पर लिये हुये हैं. विनोद वर्मा की गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया में भी लिंक और विचार साझा किये जा रहे हैं. कुछ लोग विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के समर्थन में भी हैं और उनका कहना है कि कानून को अपना काम करने देना चाहिये. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नाता आशुतोष और अभय कुमार दुबे जैसे पत्रकारों का कहना है कि सरकार डरी हुई है. जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने लिखा है-क्या देश में भाजपा सरकारें लोकतंत्र का जनाज़ा निकालने पर आमादा हैं?

error: Content is protected !!