ताज़ा खबर

भद्रक में हिंसा के बाद कर्फ्यू

भुवनेश्वर | संवाददाता: सोशल मीडिया पर कथित रुप से सांप्रदायिक टिप्पणी करने के बाद भद्रक में भड़की हिंसा थमती नज़र नहीं आ रही है. हालांकि राज्य सरकार ने भद्रक में हिंसा की घटनाओं के बाद कर्फ्यू लागू कर दिया है और लोगों के घरों से निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सोशल मीडिया पर इस कथित टिप्पणी के बाद भद्रक में जम कर उत्पात मचा और आगजनी की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया. उत्पाती तत्वों ने की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. कई घरों और दूकानों में भी आगजनी की गई.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब बुधवार को इस कथित सांप्रदायिक संदेश की बात फैली थी, उसी समय सरकार को हस्तक्षेप करना था लेकिन ज़िले में कलेक्टर का पद खाली होने के कारण कोई प्रशासनिक कार्रवाई नहीं हो पाई. गुरुवार को जब हिंसा भड़की, इसके बाद शुक्रवार को म्युनिसिपल कार्पोरेशन के कमिश्नर ज्ञान रंजन दास को कलेक्टर की कमान सौंपी गई.

राज्य के पुलिस महानिदेशक केबी सिंह ने कहा है कि राज्य के गृह सचिव और वे खुद स्थिति पर नज़र बनाये रखने के लिये भद्रक में ही कैंप कर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि अगर हालात सामान्य हुये तो रविवार से कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!