वोट डालो अस्पताल में छूट पाओ

जयपुर | एजेंसी: राजस्थान में कुछ अस्पताल मतदान में हिस्सा लेने वाले मतदाताओं को छूट देंगे. लागों को बूथ तक लाने के लिए यह अब तक का सबसे अनोखा और नया प्रयास है.

जयपुर और जोधपुर के कम से कम चार अस्पतालों ने महंगे खर्च वाली बीमारियों के इलाज में रियायत देने की घोषणा की है. ये अस्पताल राज्य में 17 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपना वोट डालने वालों को इलाज में छूट देंगे.

राज्य के 25 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए राज्य में 17 और 24 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

जयपुर स्थित इटर्नल हेअर्थ केयर सेंटर एंड इंस्टीट्यूट के प्रवक्ता वीरेंद्र पारीक ने कहा कि मतदान करने वालों के लिए छूट की घोषणा की गई है.

पारीक ने कहा, “जो लोग छूट चाहते हैं उन्हें अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाना होगा. यही सबूत होगा कि उन्होंने अपना वोट डाला है.”

उन्होंने आगे कहा कि परामर्श शुल्क में 20 प्रतिशत की छूट होगी.

पारीक ने कहा, “इसके अलावा हम ओपीडी जांच शुल्क में 10 प्रतिशत और चिकित्सकीय जांच में पांच प्रतिशत और एंजियोग्राफी एवं एजियोप्लास्टी सहित विभिन्न प्रकार के परीक्षणों में भी पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी. मतदाताओं को यह छूट 17 अप्रैल को मिलेगी.”

कुछ और अस्पतालों ने छूट देने की घोषणा की है. ऐसे अस्पतालों में जोधपुर में श्रीराम अस्पताल, प्रेक्षा अस्पताल और धन्वंतरि अस्पताल हैं.

श्रीराम अस्पताल के मालिक सुनील चांडक ने कहा, “हमारे पास जोधपुर में दो अस्पताल हैं एक 100 शय्या वाला है और दूसरा 50 शय्या वाला है और हम दोनों ही अस्पतालों में ओपीडी शुल्क में 50 प्रतिशत रियायत देंगे और मेडिकल जांच पर 30 प्रतिशत व आपरेशन पर 20 प्रतिशत की छूट देंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *