व्यापमं के दफ्तर में मिली गड्डियां

भोपाल | समाचार डेस्क: विवादों से घिरे मध्यप्रदेश के व्यापमं दफ्तर में नोटों की गड्डियां मिलने से सनसनी फैल गई है. जिस व्यापमं में गड़बड़ी का आरोप लगा रहा है तथा जिसकी जांच सीबीआई कर रही है उसी के दफ्तर में नोटों की गड्डियां मिलना आरोपों को पुख्ता करता है. मध्य प्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल के खराब फर्नीचर की मरम्मत के दौरान सोमवार को एक टेबल की दराज से 11 लाख 90 हजार रुपये मिले. यह रकम व्यापमं घोटाला मामले में जेल में बंद अधिकारी की टेबल से बरामद हुई है. नकद रुपयों के साथ चेक और कुछ दस्तावेज भी मिले हैं.

भोपाल के पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि सोमवार को व्यापमं में पुराने फर्नीचर की मरम्मत के दौरान कारपेंटर को दराज में नोटो की गड्डी मिली. उसने इसकी सूचना कार्यालय के अधिकारी को दी. व्यापमं द्वारा सूचित किए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 11 लाख 90 हजार नकद व कागजात जब्त कर लिए.

वहीं, सूत्रों का कहना है कि नकद के साथ बीमा के कागजात और 75 हजार रुपये का एक चेक भी मिला है, जो एक अधिकारी के नाम पर है. नोटों की गड्डियों पर बैंकों की सील भी लगी है. इसके अलावा जिस टेबल की मरम्मत के दौरान रकम बरामद की गई, वह टेबल बर्खास्त अधिकारी सी. के. मिश्रा की है. इसी टेबल की दराज से कई टेलीफोन नंबर और रोल नंबर की एक सूची भी मिली है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ज्ञात हो कि सर्वोच्च न्यायालय की ओर से जारी निर्देश पर सीबीआई व्यापमं घोटाले की जांच कर रही है. इससे पहल विशेष कार्य बल इस मामले की जांच कर रही थी, ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि एसटीएफ ने जांच के दौरान व्यापमं कार्यालय की तलाशी ली थी या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *