व्यापमं: पटवारी बने, 19 पर मामला दर्ज

शिवपुरी | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश के 19 पटवारियों के खिलाफ फर्जी प्रमाण-पत्र के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है. मध्य प्रदेश में व्यापमं द्वारा आयोजित परीक्षा में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पटवारी परीक्षा में सफल होने वाले 19 लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है. यह सभी फर्जी प्रमाण-पत्र छत्तीसगढ़ के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के पाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि वर्ष 2008 में व्यापमं द्वारा पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया. इस परीक्षा में सफल हुए 19 परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र पर संदेह हुआ.

जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि इन परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र जिन महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों के हैं, उन्हें मान्यता नहीं है. यह सभी शिक्षण संस्थान छत्तीसगढ़ के थे.


पुलिस अधीक्षक मो यूसुफ कुरैशी ने बुधवार को कहा कि फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे पटवारी बनने वाले 19 लोगों के खिलाफ जिलाधिकारी राजीव दुबे के निर्देश पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है.

ज्ञात हो कि पटवारी परीक्षा में डिप्लोमा इन कम्प्यूटर एप्लिकेशन आवश्यक होता है. इन परीक्षार्थियों ने वर्ष 2004-05 का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी पाई थी. इस मामले की 2011 में जांच शुरू हुई थी और जांच रिपोर्ट 2013 में आ गई थी. उसके तीन वर्ष बाद बुधवार को प्रकरण दर्ज किया गया.

One thought on “व्यापमं: पटवारी बने, 19 पर मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!