व्यापमं: राज्यपाल को हटाने की अटकले

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: मध्य प्रदेश के राज्यपाल को व्यापमं घोटाले के कारण हटाने की अटकले तेज हो गई हैं. इन अटकलों ने उस समय जोर पकड़ा जब राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति से मुलाकात की. मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को हटाए जाने की अटकलों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. गौरतलब है कि यह मुलाकात सर्वोच्च न्यायालय द्वारा वन रक्षा भर्ती घोटाला मामले में राज्यपाल राम नरेश यादव को नोटिस जारी किए जाने के बाद हुई है.

अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ ने राष्ट्रपति से अकेले में मुलाकात की, हालांकि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का कोई ब्योरा नहीं मिल सका.

अधिकारियों ने बताया कि यह बैठक पूर्व निर्धारित थी.

गुरुवार को ही इससे पहले राजनाथ ने केंद्रीय गृह सचिव एल. सी. गोयल से भी मुलाकात की. बैठक को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं है, जबकि सूत्रों का कहना है कि यादव और केंद्र सरकार को सर्वोच्च न्यायालय के नोटिस जारी किए जाने के संबंध में बैठक के दौरान चर्चा हुई.

यादव के बेटे शैलेश यादव का शव इसी वर्ष मार्च महीने में रहस्यमय परिस्थितियों में लखनऊ स्थित उनके पिता के आवास में पाया गया था. शैलेश मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, व्यापमं घोटाले के एक आरोपी थे. इस घोटाले से बड़ा राजनीतिक घमासान मचा हुआ है, जिस मामले में अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने गुरुवार को ऐसे संकेत दिए हैं कि पार्टी यादव का बचाव नहीं करेगी और उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है. उधर सीपीएम तथा कांग्रेस ने राज्यपाल के इस्तीफे की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *