व्यापमं घोटाला: जांचकर्ता अफसर बेहोश

भोपाल | समाचार डेस्क: व्यापम घोटाले की जांच के बैकअप अफसर को ब्रेन हेमरेज हो गया. जिससे वह झांसी रेलवे स्टेशन पर बेहोशी की हालत में मिला. मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई के एक अधिकारी बेहोशी की हालत में उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर मिले हैं. वहीं सीबीआई और चिकित्सकों ने अधिकारी को ब्रेन हेमरेज होना बताया है. झांसी राजकीय रेलवे पुलिस के पुलिस अधीक्षक रामबोध ने गुरुवार को कहा कि प्लेटफार्म नंबर तीन पर सीबीआई अधिकारी बिंदू शेखर झा बेहोशी की हालत में मिले थे, उनकी पहचान गले में पड़े परिचय पत्र से हुई. उनका सामान भी सही सलामत था. उन्हें मेडीकल कॉलेज ले जाया गया. चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद ब्रेन हेमरेज होने की पुष्टि की उसके बाद उन्हें उपचार के लिए ग्वालियर भेजा गया है.

पुलिस अधीक्षक रामबोध ने बताया कि उनकी झा के परिजनों से बात हुई है तो उन्होंने बताया है कि झा मालवा एक्सप्रेस से दिल्ली से ग्वालियर के लिए निकले थे. वहीं सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि झा को व्यापमं की जांच में बैकअप ऑफीसर के तौर पर ग्वालियर भेजा गया था, मगर उन्हें यात्रा के दौरान ब्रेन हेमरेज हो गया.


मालूम हो कि व्यापमं की जांच सीबीआई कर रही है. इस मामले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, व्यापमं के अधिकारी पंकज त्रिवेदी, नितिन महेंद्रा, के सी मिश्रा आदि जेल में हैं. इस मामले से जुड़े 48 लोगों की मौत हो चुकी है.

इस मामले का जुलाई 2013 में खुलासा होने के बाद जांच का जिम्मा अगस्त 2013 एसटीएफ को सौंपा गया था. फिर इस मामले को उच्च न्यायालय ने संज्ञान में लेते हुए पूर्व न्यायाधीश चंद्रेश भूषण की अध्यक्षता में अप्रैल 2014 में एसआईटी बनाई, जिसकी देखरेख में एसटीएफ जांच कर रही थी अब मामला सीबीआई के पास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!