हम जीतना चाहते हैं: मेसी

रियो डी जनेरियो | एजेंसी: मेसी ने विश्व कप को जिंदगी का सबसे अहम मैच कहा है. ब्राजील में जारी फीफा विश्व कप-2014 के फाइनल मुकाबले से पहले अर्जेटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने अपने खिलाड़ियों को चैम्पियन बनने के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगा देने को कहा है. एफसी बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर मेसी ने कहा है कि उनके खिलाड़ियों को वह सारी कोशिश करनी चाहिए जो विश्व कप जीतने के लिए जरूरी है. मेसी ने कहा, “यह हमारे जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण मैच है.”

फीफा विश्व कप फाइनल मुकाबला रविवार को मराकाना स्टेडियम में जर्मनी और अर्जेटीना के बीच खेला जाना है. अर्जेटीना 1986 के बाद तीसरी बार विश्व कप पर कब्जा जमाने की कोशिश करेगा. वहीं जर्मनी के लिए यह चौथा विश्व कप जीतने का मौका होगा.

मेसी ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “हम अपने देश के लिए अपने जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण मैच खेलने जा रहे हैं. मेरे सपने और मेरी उम्मीदें उस टीम की वजह से पूरी हो रही हैं जिसके हर खिलाड़ी ने पहले मैच से ही अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. हमारे देशवासियों ने भरपूर समर्थन दिया है लेकिन सपना अब भी पूरा नहीं हुआ है. हम जीतना चाहते हैं और इसके लिए तैयार हैं.”

वहीं, अर्जेटीना के कोच अलेजेंड्रो सबेला का मानना है कि फुटबाल विश्व कप फाइनल के दौरान टीम को जर्मनी के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ लय में रहना होगा. साथ ही मैच से पहले आयोजित प्रेस वार्ता में सबेला ने इस बात पर भी कुछ कहने से इंकार कर दिया कि अर्जेटीनी कोच के तौर पर यह उनका आखिरी मैच होगा. गौरतलब है कि इससे पहले सबेला के एजेंट के हवाले से यह खबर आई थी कि वह फाइनल मैच के बाद कोचिंग पद छोड़ देंगे.

सबेला ने कहा, “मैंने अभी अपने भविष्य के बारे में परिवार से कोई चर्चा नहीं की है. अभी इसके बारे में चर्चा की कोई जरूरत भी नहीं है. विश्व कप फाइनल इस समय महत्वपूर्ण है.” फाइनल में अर्जेटीना के चोटिल खिलाड़ी एंजेल डी मारिया के खेलने पर अब भी संशय बरकरार है. हालांकि वह अब टीम के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रहे हैं. मारिया के जांघ में चोट लगी थी.

सबेला ने कहा, “हमने अभी उनके खेलने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है. मैच से कुछ घंटे पहले हम इस बारे में आखिरी फैसला करेंगे.” उन्होंने कहा, “जर्मन टीम बेहद ही मजबूत टीम है और उनके खेलने की तकनीक भी बेहतरीन है. हमें उन्हें कोई जगह देने की गलती नहीं करनी होगी और अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.”

गौरतलब है कि फीफा विश्व कप फाइनल रविवार को रियो के माराकाना स्टेडियम में खेला जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *