विधवा से विवाह पर मुफ्त टूर पैकेज

रायपुर | एजेंसी: सामाजिक संस्था नेचर्स केयर एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने घोषणा की है कि यदि कोई विधवा से विवाह कर उसे अपना जीवन साथी बनाएगा तो उसे एशिया के 45 स्थानों में से किसी एक जगह पर 4 दिन व 3 रात का टूर पैकेज मुफ्त दिया जाएगा.

वर्धा की समाजसेवी संस्था ने सामूहिक विधवा पुनर्विवाह समारोह आयोजित करने से पहले रविवार को रायपुर की चौबे कॉलोनी के महाराष्ट्र मंडल भवन में परिचय सम्मेलन का आयोजन किया. विधवा पुनर्विवाह समारोह 2 मई को अक्षय तृतीया के दिन आयोजित किया जाएगा.

सोसाइटी की अध्यक्ष डॉ. विनीता पांडेय ने कहा कि विधवा से विवाह करने वाले को सरकारी नौकरी या स्वरोजगार दिलाने और पुनर्वास योजना के अंतर्गत आवास आवंटित कराने के लिए भी संस्था की ओर से सरकार से अपील की जाएगी.

उन्होंने कहा, “विधवाओं को पुन: समाज में मान-सम्मान व नैराश्य जीवन से मुक्ति दिलाने के लिए आज हमने परिचय सम्मेलन आयोजित किया.” डॉ. विनीता ने कहा कि पुनर्विवाह से विधवाओं के पूर्व पति के प्रति सम्मान कम नहीं होगा, बल्कि विधवाओं के जीवन में जो एकाकीपन आ जाता है उससे निपटने में वे सक्षम हो जाएंगी. उन्हें समाज में फिर से मान-सम्मान मिलेगा.

परिचय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों से भी 100 से ज्यादा विधवाओं, विधुरों व तलाकशुदा लोगों ने शिरकत की. नया जीवन साथी तलाश रहे लोगों ने मंच पर आकर अपना परिचय दिया. इसके बाद रिश्ते तय होंगे और विवाह 2 मई को अक्षय तृतीया पर सामूहिक रूप से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *