पिट न जाये ‘पीके’?

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘पीके’ ने शनिवार दोपहर तक करीब 30 करोड़ रुपयों की कमाई की है. इससे पहले शुक्रवार को जोर-शोर से रिलीज होने वाली ‘पीके’ ने करीब 26 करोड़ का कारोबार किया था. ‘पीके’ ने दो दिन में केवल 56 करोड़ रुपये ही कमाये हैं इससे डर लगता है कि कहीं फिल्म ‘पीके’ पिट न जाये. ‘पीके’ के रिलीज होने से पहले दावे किये जा रहें थे कि यह 300 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली फिल्म है परन्तु पहले दो दिनों के कारोबार से ऐसा लगता है कि आमिर खान की ‘पीके’ हिन्दुस्तान में पिट सकती है. हालांकि, कमाई के हिसाब से दो दिनों में 56 करोड़ रुपया कमा लेना खराब प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता है लेकिन 300 करोड़ी क्लब में शामिल होने के लिये फिल्म ‘पीके’ को अभी कई पापड़ बेलने हैं. इससे पहले आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ ने रिलीज के पहले ही दिन देश में 25 करोड़ रुपये कमाए. पिछले साल सर्दी के मौसम में रिलीज हुई आमिर की फिल्म ‘धूम 3’ ने भी कमाई के नए रिकार्ड बनाए थे. राजकुमार हिरानी निर्देशित ‘पीके’ शुक्रवार को रिलीज हुई. विधु विनोद चोपड़ा इसके निर्माता है.

फिल्म ‘पीके’ को जिस तरह से पेश किया जा रहा था उससे लग रहा था कि यह मुंबईया फिल्म के स्वर्णिम इतिहास में शामिल होने जा रही है परन्तु वास्तविकता के धरातल पर इसे कुछ दर्शकों ने इसे आमिर खान की जेनेरिक रिएलिटी शो ‘सत्यमेव जयते’ का ब्रांड ही करार दिया है. इस तरह की प्रतिक्रियाओं से आभास होता है कि फिल्म ‘पीके’ ज्यादा दिनों तक बड़े पर्दे पर कमाल नहीं कर पायेगी.


इतना जरूर है कि फिल्म ‘पीके’ लीक से हटकर बनाई गई है तथा निर्देशक राजकुमार हिरानी और आमिर खान ने इसके लिये कड़ी मेहनत की है. यह भी सच है कि मुंबई की मायानगरी में कौन, कब, कहां पर होगा इसे पहले से ही कहा नहीं जा सकता है. ‘पीके’, ‘पीके’ है, यह यदि 300 करोड़ी क्लब में शामिल हो जाये तो आश्चर्य न होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!