छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतेंगे: रमन

रायपुर | एजेंसी: डॉ. रमन सिंह ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर जीत हासिल करेगी

उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के मिशन 272 के लक्ष्य को पूरा करने में छत्तीसगढ़ का शत-प्रतिशत योगदान होगा और सभी सीटों पर भाजपा को ही जीत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा सरकार के दस वर्ष के काम और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी का नाम सर्वाधिक, व्यापक और सकारात्मक असर रहेगा.

श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपने इतिहास के सबसे नाजुक दौर से गुजर रही है. प्रत्याशी चयन के मामले में कांग्रेस अब तक असमंजस की स्थिति में है. मुख्यमंत्री सोमवार को रायपुर में दूरदर्शन नई दिल्ली की टीम को साक्षात्कार दे रहे थे.

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने राज्य में भाजपा सरकार की दो पालियों के दस वर्ष के कार्यकाल को देख समझकर भाजपा पर भरोसा किया है. राज्य में भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से समाज के सभी वर्गो की तरक्की का मार्ग प्रशस्त हुआ है. इसका असर लोकसभा चुनाव में भी नजर आएगा. छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी.

उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी ग्यारह सीटों को भारी बहुमत से जीतने की स्थिति में रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में केंद्र की कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के भ्रष्टाचार और कुशासन को भाजपा ने अपना प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाया है.

कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार सरकार नीतिगत लकवा से जूझ रही है.

नक्सल समस्या पर मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश के लोग जानते हैं कि बस्तर व सरगुजा में नक्सल हिंसा के खिलाफ कौन लड़ रहा है? उन्होंने उम्मीद जताई कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर नक्सल समस्या को और भी तेजी से खत्म किया जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *