अमेठी में बड़ी जीत हासिल करूंगा: राहुल

अमेठी | एजेंसी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी से उनका घरेलू रिश्ता है और यहां से उनकी अच्छी जीत होगी. कांग्रेस के गढ़ रहे अमेठी से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए राहुल ने यह बातें कही.

राहुल ने अपने बयान का बचाव करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि उन्होंने उन पर निजी हमला नहीं किया है.


राहुल ने कहा, “मैंने किसी पर निजी हमला नहीं किया है. उन्होंने पिछले चुनावों के दौरान शपथ पत्र में उसका जिक्र नहीं किया था और वही बातें हमने कही हैं.”

राहुल ने कहा कि वर्ष 2004 और 2009 में भी सर्वे में कांगेस की हार दिखाई गई थी लेकिन बाद में आश्चर्यजनक परिणाम सामने आए थे और इस बार भी आएंगे.

उप्र में ध्रुवीकरण को लेकर हो रही कोशिशों के बीच राहुल ने कहा, “ध्रुवीकरण की कोशिशें तो हमेशा होती हैं लेकिन हम लोगों को इससे बाहर निकालते हैं.”

उन्होंने अमेठीवासियों को विश्वास दिलाया कि आने वाले दिनों में इस क्षेत्र का और अधिक विकास किया जाएगा और खासतौर से युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार का सृजन किया जाएगा.

राहुल के साथ उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहन प्रियंका वाड्रा और बहनोई राबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे. इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे.

इससे पूर्व राहुल अपना नामांकन दाखिल करने के लिए शनिवार को विशेष विमान से सुल्तानपुर पहुंचे. वहां से वह सपरिवार रोड शो करते हुए 12 बजे अमेठी के गौरीगंज पहुंचे.

प्रियंका गांधी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर तंज कसते हुए कहा कि अमेठी में मेहमान आए हैं इसलिए यहां की जनता को उनका स्वागत करना चाहिए. वह यहां पर्यटन के लिए आए हैं, कुछ दिनों में चले जाएंगे.

इस दौरान हजारों कार्यकर्ता पहले से ही राहुल का इंतजार कर रहे थे. राहुल के काफिले के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी जिन्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए.

राहुल के स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं ने करीब 14 टन गुलाब के फूलों की व्यवस्था की थी, जो उनके रोड शो के दौरान उनके काफिले पर बरसाए गए.

राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं. तीसरी बार उन्होंने यहां से अपना परचा दाखिल किया. अमेठी नेहरू-गांधी परिवार की परम्परागत सीट मानी जाती है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अमेठी से मशूहर स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी उतारा है वहीं आम आदमी पार्टी से कुमार विश्वास चुनाव मैदान में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!