तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनूंगा: मनमोहन

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्पष्ट किया है कि अगले लोकसभा चुनावों में वे पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे.

शुक्रवार को यूपीए सरकार के 10 सालों की रिपोर्टकार्ड मीडिया के सामने रखते हुए श्री सिह ने कहा पिछले नौ सालों में देश की विकास दर सबसे बेहतर रही और उनकी सरकार ने अर्थव्यवस्था के हित में कई फैसले लिए हैं जो कि अच्छे रहे.


अपने राजनीतिक कैरियर के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव के बाद मैं जिम्मेदारी नए प्रधानमंत्री को सौंप दूंगा. मुझे उम्मीद है कि अगला प्रधानमंत्री संयुक्त प्रगतिशाली गठबंधन (संप्रग) का चुना हुआ होगा और हमारी पार्टी अगले आम चुनाव के प्रचार के लिए काम करेगी.”

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि हमारी नई पीढ़ी के नेता अपरिचित व अस्थिर वैश्विक बदलाव की लहर के साथ हमारे महान देश को सफलतापूर्वक दिशा देंगे.”

उन्होंने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद के लिए योग्य बताते हुए कहा कि “राहुल में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की काफी काबिलियत है और मुझे उम्मीद है कि हमारी पार्टी उचित समय पर फैसला लेगी”.

इस दौरान श्री सिंह ने भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनका प्रधानमंत्री बनना देश के लिए विनाशकारी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!