यूसुफ रजा गिलानी का बेटा मुक्त

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पूर्व पाक प्रधानमंत्री के बेटे अली हैदर गिलानी को आखिरकार तीन साल मुक्त करा लिया गया है. तीन साल पहले मुल्तान में चुनाव प्रचार के दौरान उनका अपहरण कर लिया गया था. उस समय अपहरणकर्ताओँ ने उनके निजी सचिव तथा बॉडीगार्ड को गोली मार दी थी. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे अली हैदर गिलानी को अफगान और अमरीकी बलों के संयुक्त अभियान के बाद अफगानिस्तान के गजनी प्रांत से मुक्त करा लिया गया. 3 साल पहले उन्हें अगवा कर लिया गया था.

समाचार वेबसाइट ‘डॉन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्विटर पर हैदर गिलानी को मुक्त कराए जाने की खबर दी थी. बाद में विदेश मंत्रालय ने भी इसकी पुष्टि की.

बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्विटर पर लिखा, “अफगानिस्तान के राजदूत ने गिलानी को कॉल किया है. एक सफल अभियान के बाद उनके बेटे हैदर गिलानी को छुड़ा लिया गया है. अल्हमदुलिल्लाह.”

कुछ बंदूकधारियों ने नौ मई, 2013 को मुल्तान से अली हैदर का अपहरण कर लिया था. इसके कुछ दिनों बाद ही वह पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले थे.

पंजाब के मारे गए गर्वनर सलमान तासीर के बेटे शहबाज तासीर को सुरक्षा और खुफिया बलों द्वारा बलूचिस्तान के कुचलाक इलाके से छुड़ाए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह खबर आई है. पांच साल पूर्व 2011 में शहबाज का अपहरण कर लिया गया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *