भोपाल में युकां ने मांगा शिवराज का इस्तीफा

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने युकां कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया तथा वाटर कैनाल से उन्हें विधानसभा का घेराव करने से रोका. भोपाल में व्यावसायिक परीक्षा मंडल, व्यापमं द्वारा आयोजित परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े और केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहहण अध्यादेश के खिलाफ भोपाल में प्रदर्शन कर रहे युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. इस लाठीचार्ज में कई कांग्रेस नेता घायल हो गए. युवक कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने बुधवार को व्यापमं घोटाले और भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ विधानसभा के घेराव का एलान किया था. उसी के तहत लिली टॉकीज चौराहे पर युवक कांग्रेस ने एक सभा का आयोजन किया. इस सभा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह सहित कई विधायकों ने संबोधित किया.

सभा के बाद कांग्रेस व युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक विधानसभा की ओर बढ़ने की कोशिश की, जिन्हें बैरिकेट्स लगाकर और पानी की बौछारें छोड़कर रोकने की पुलिस ने कोशिश की. जब कांग्रेस कार्यकर्ता बैरीकेट्स लांघकर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. बाद में पुलिस ने बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया है. कांग्रेस का यह आंदोलन जारी रहेगा. वहीं युकां प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा कि नौजवानों और किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ उनका यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस्तीफा नहीं देते हैं.

विधायक आरिफ अकील ने बताया कि जिस बस में पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ले जा रही थी उसमें अचानक ब्रेक लगाए जाने से कई कार्यकर्ता बस से नीचे गिर गए. कई कार्यकर्ता इस घटना में घायल भी हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *