गुजरात दंगों में मोदी के खिलाफ फिर याचिका

नई दिल्ली | संवाददाता:गुजरात दंगों में गुलबर्ग सोसायटी जनसंहार में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे कर क्लोजर रिपोर्ट दायर किये जाने के खिलाफ पूर्व सांसद एहसान जाफरी की विधवा जाकिया जाफरी सुप्रीम कोर्ट जाएंगी. इससे पहले समय सीमा के बाद याचिका दायर करने के कारण जाकिया जाफरी के अनुरोध को निचली अदालतों ने ठुकरा दिया था.

गौरतलब है कि गुजरात दंगों में अहमदाबाद स्थित गुलबर्ग हाउसिंग सोसायटी में 28 फरवरी, 2002 को उग्र भीड़ ने पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 69 व्यक्तियों की हत्या कर दी थी. जाकिया ने इसके राज्य के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई अधिकारियों की भूमिका पर सवाल उठाते हुए मामला दर्ज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. इस याचिका के जवाब में सुप्रीम कोर्ट ने एसआटी बनाई जिसने अपनी रिपोर्ट में मोदी को क्लीन चिट दी थी और इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल कर दी थी.


इस मामले में जाकिया का कहना है कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ तमाम सबूत और गवाहों के बाद भी एसआईटी की क्लोजर रिपोर्ट बताती है कि वह किसी न किसी दबाव या प्रलोभन में है. ऐसे में एसआईटी की क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ खड़े होने के अलावा मेरे पास कोई चारा नहीं है. उन्होंने कहा कि वे आखरी सांस तक इस मामले में लड़ेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!