कोरोना में छत्तीसगढ़ पहुंचा देश में नंबर 6

रायपुर | संवाददाता: देश में कोरोना के सक्रिय मामलों में छत्तीसगढ़ छठवें नंबर पर पहुंच गया है. राज्य में मौत के आंकड़े भी गहराने लगे हैं.

इस बीच एक मार्च से निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण के निर्देश देश भर में जारी किये गये हैं. जहां टीका के बदले 250 रुपये लिए जाएंगे. लेकिन राज्य में सभी को मुफ्त टीकाकरण की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा को लेकर संशय बना हुआ है.


एक दिन पहले जहां राज्य में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी, वहीं शनिवार को 5 लोगों ने दम तोड़ दिया.

शनिवार को राज्य में कोरोना के 240 नये मामले सामने आये हैं.

राज्य में अब तक कोरोना के 3,12,419 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से अभी भी 2767 लोग कोरोना से ग्रस्त हैं.

इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना के मामले में सावधानी बरतें. उन्होंने कहा है कि कोरोना अभी गया नहीं है और सभी के सामुहिक प्रयास से ही कोरोना को मात दी जा सकेगी.


देश भर में सक्रिय कोरोना मरीज़ों के आंकड़े देखें तो छत्तीसगढ़ इस मामले में छठवें नंबर पर है.

इस बीच देश में कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मार्च से शुरु किया जा रहा है. इस दौर में निजी अस्पतालों को भी शामिल किया जा रहा है. हालांकि निजी अस्पताल में टीका लेने पर 250 रुपए चुकाने होंगे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बगेल ने विधानसभा में घोषणा की है कि अगर केंद्र सरकार मदद नहीं देगी तो राज्य सरकार हरेक व्यक्ति को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाएगी. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि राज्य के निजी अस्पतालों में टीकाकरण को लेकर किस तरह के निर्देश जारी किये जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!