छत्तीसगढ़ताज़ा खबररायपुर

मार्च में विदेश से लौटे सभी का होगा कोरोना टेस्ट

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में एक मार्च के बाद से जो भी विदेश यात्रा से लौटे हैं, उन सभी लोगों की कोरोना वायरस की जांच करने का फ़ैसला किया है. इस संबंध में राज्य सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने एक बैठक के बाद फैसला लिया है.

राज्य सरकार के अधिकारियों का कहना है कि पिछले महीने राज्य में 2085 लोग ऐसे हैं, जो विदेश यात्रा से लौटे हैं. इन सभी की पहचान कर ली गई है और पहले ही राज्य के अलग-अलग ज़िलों के पदाधिकारियों को इनके बारे में सूचित किया जा चुका है.

स्वास्थ्य विभाग ने सभी ज़िलों के अधिकारियों को आदेश जारी करते हुये मार्च के महीने में विदेश यात्रा से लौटे लोगों का जल्दी से जल्दी ब्लड सैंपल लेने के लिये कहा है. राज्य में अब तक जितने लोग मिले हैं, उनमें से अधिकांश से विदेश यात्रा की थी. उसी के आधार पर सरकार ने जांच का दायरा बढ़ाने की बात कही थी.

राज्य में कोरोना क्वारंटाइन के नोडल अधिकारी और मीडिया प्रभारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि हमने जांच का दायरा बढ़ाया है और किसी भी चूक की आशंका को देखते हुये यह फ़ैसला लिया है. उन्होंने कहा कि जांच का दायरा बढ़ने से संक्रमण के विस्तार की गुंजाइश और कम हो जायेगी.

छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 9 लोगों की पहचान की गई है. इनमें से तीन लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इनमें से एक मरीज को गुरुवार को अस्पताल से छोड़ा गया है.

हालांकि इनमें से कुछ को अभी भी सरकार द्वारा बनाये गये क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर में ही रखा गया है, जिससे किसी भी तरह की कोई चूक न हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!