ताज़ा खबर

मुठभेड़ में 37 माओवादी मारे गये

नागपुर | संवाददाता: महाराष्ट्र पुलिस ने रविवार को हुये मुठभेड़ के बाद 21 और माओवादियों के शव बरामद करने का दावा किया है. इससे पहले रविवार को गढ़चिरौली ज़िले में पुलिस ने 16 माओवादियों को मार गिराने का दावा किया था. इस तरह पिछले 48 घंटों में पुलिस ने 37 संदिग्ध माओवादियों के शव बरामद किये हैं. गढ़चिरौली के एसपी अभिनव देशमुख का कहना है कि अभी सर्चिंग ऑपरेशन जारी है और संभव है कि कुछ और माओवादियों के शव मिलें.

छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र में पिछले कई सालों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में माओवादी मारे गये हैं. सूत्रों का कहना है कि माओवादियों का एक दलम ही पूरी तरह से समाप्त हो गया है.

गौरतलब है कि रविवार को गढ़चिरौली में सी-60 के जवानों ने एक मुठभेड़ में बड़ी संख्या में माओवादियों के मारे जाने का दावा किया था. रविवार को ही 16 शव बरामद किये गये थे. इसके बाद सोमवार को पुलिस ने 6 शव बरामद किये.

अगले दिन यानी मंगलवार को पुलिस ने इंद्रावती नदी से भई 15 माओवादियों के शव बरामद करने का दावा किया है. पुलिस का अनुमान है कि रविवार को हुये मुठभेड़ में ही ये माओवादी मारे गये होंगे और उनके साथी इन शवों को अपने साथ ले कर जाने की कोशिश में होंगे. हालांकि कुछ पुलिसकर्मियों का दावा है कि मुठभेड़ के समय कई माओवादी नदी में कूद गये थे.

पुलिस ने जिस जगह मुठभेड़ का दावा किया था, वह नदी का किनारा है और मौके से टूथपेस्ट, ब्रश और साबुन जैसी चीजें मिली हैं. जिसे ले कर अनुमान है कि माओवादियों पर पुलिस ने उस समय धावा बोला, जब वे नित्य क्रिया में होंगे और माओवादियों को संभलने का कोई अवसर जवानों ने नहीं दिया. पुलिस का कहना है कि कुछ माओवादियों के उसी समय नदी में कूद जाने की खबर थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!