प्रनीत के आईआईटी के बाद सीएटी में आए 100 फीसदी

नई दिल्ली। डेस्क: कॉमन एडमिशन टेस्ट सीएटी में आंध्र प्रदेश के साई प्रनीत रेड्डी ने 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं. उन्होंने सर्वौच्च स्थान हासिल किया है. उन्होंने बताया कि सौ फीसदी अंक आने का रोमांच अलग है. प्रनीत अभी आईआईटी में भी पढ़ाई कर रहे हैं. प्रमीत का कहना है कि मुझे आशा है कि मैं आने वाले राउंड ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू में बेहतर प्रदर्शन करुंगा. आईआईएम अहमदाबाद में दाखिला लूंगा.

पटना के सिद्धार्थ ने नौकरी छोड़कर दी परीक्षा, 99.75 फीसदी


वहीं इन नतीजों में पटना के रहने वाले सिद्धार्थ कुमार ने 99.75 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. सिद्धार्थ ने इससे पहले भी इस परीक्षा में भाग लिया था और 94 पर्सेंटाइल हासिल किए थे, लेकिन वो उस प्रदर्शन से खुश नहीं थे और उन्होंने वापस परीक्षा में भाग लिया.

प्रनीत ने वर्बल एबिलिटी और रिडिंग कॉम्प्रेहेंशन में 95.65 पर्सेंटाइल, डेटा इंटरप्रेटेशन और लॉजिकल रिजनिंग में 100 पर्सेंटाइल, क्वांटीटेटिव एबिलिटी में 99.97 पर्सेंटाइल और ऑवरऑल 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. उन्होंने अपनी सफलता को लेकर कहा कि वो 9 बजे से 12 बजे तक मॉक टेस्ट करते थे और यह साबित हो चुका है कि परीक्षा पास करने का यह सही तरीका है.

आईआईटी से आईआईएम जाने को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि वो टेक्नीकल फील्ड में काम कर सकते हैं, लेकिन कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां आपको दूसरो से काम करवाना ज्यादा जरूरी होता है. इसलिए मैनेजमेंट सीखने के लिए आईआईएम से बेहतर कोई जगह नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!