आमिर की ‘दंगल’ ने रचा इतिहास

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेशनिस्ट’ आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने नया इतिहास रच दिया है. अभी फिल्म रिलीज नहीं हुई है उसके पहले ही ‘दंगल’ ने यूट्यूब पर तहलका मचा दिया है. इसके टीजर को महज 24 घंटे में ही दो करोड़ बार से ज्यादा देखा गया है. इस तरह से ‘दंगल’ यूटयूब पर सबसे ज्यादा देखी गई टीजर बन गई है. इस तरह से ‘दंगल’ ने गदर मचा रखी है.

Dangal | Official Trailer |


‘दंगल’ इसी साल दिसंबर में रिलीज होने जा रहा है, जो एक बायोपिक है, जिसे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर बनाया गया है. फिल्म में आमिर का किरदार उन्हीं की तरह एक सफल पहलवान का है, जिसे बेटे की चाहत है, ताकि देश के लिए वह स्वर्ण पदक जीत सके.

हालांकि, महावीर के घर बेटियां जन्म लेती हैं. एक बार तो वह हताश हो जाता है, लेकिन बाद में बेटियों को खुद प्रशिक्षित कर उन्हें विश्व स्तर का पहलवान बनाता है. पहलवान पिता के अपने संजीदे किरदार में आमिर खान बेहतर लग रहे हैं.

ठेठ हरियाणवी बोली में आमिर के संवादों ने दर्शकों में उनकी ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ की छवि को और मजबूत कर दिया है. उनके किरदार की बेटियों- गीता और बबीता की भूमिका में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी जम रही हैं. इससे पहले आमिर की फिल्म ‘पीके’ ने देश तथा विदेश में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाकर इतिहास रचा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!