टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड ज़रुरी-अमित शाह

नई दिल्ली | संवाददाता: देश के गृहमंत्री अमित शाह ने एनआरसी को लेकर हुई हिंसा पर कहा है कि दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को दंड दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर बहस के दौरान कांग्रेस इधर-उधर की बातें कर रही थी, लेकिन जैसे ही बाहर निकली इसने लोगों में भ्रम फैलाना शुरू किया.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग, जो दिल्ली की अशांति के लिए जिम्मेदार हैं, इसको दंड देने का समय आ गया है. दिल्ली की जनता को इन लोगों को दंड देना चाहिए. वे दिल्ली के कड़कड़डूमा में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे.

उन्होंने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो वादे किये थे, वे आज तक पूरे नहीं हुये. अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर ये लोगों को झांसा दे रहे हैं. इन्होंने जीवन में सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया है.

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा गरीब लोगों को इसलिए नहीं पहुंचाया, क्योंकि उस योजना के आगे प्रधानमंत्री नाम जुड़ा है. केजरीवाल जी ने भले ही काम नहीं होने दिया.

गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल नई नई चीजें करते रहते हैं. उन्होंने एक नई शुरुआत की है, सोचना भी क्यों? बजट भी क्यों देना? भूमि पूजन भी क्यों करना ? उद्घाटन भी क्यों करना? किसी का करा कराया है बस उसपर अपने नाम का ठप्पा लगा देना.

गृह मंत्री ने केजरीवाल को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि मैं आज आपको सबसे बड़ा रोड़ा क्या है बताना चाहता हूं, मोदी जी, हरदीप जी द्रुत गति से काम करना चाहते हैं, मगर ये केजरीवाल झाड़ू सरकार जो है वो बहुत बड़ा रोड़ा है. हर विकास के काम में ये अड़ंगा लगाते हैं.

अमित शाह ने कांग्रेस की आलोचना करते हुये कहा कि कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे 5 साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे 5 साल में उसका भूमि पूजन करती थी, और अगले 5 साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!