बाज़ार

अमूल करेगी अमरीका में उत्पादन

आणंद: देश का अग्रणी डेयरी उत्पाद ब्रांड अमूल अब जल्द ही अमरीकी बाज़ार में भी दस्तक देने जा रहा है. अमूल ब्रांड के स्वामित्व वाली सहकारिता कंपनी गुजरात सहकारिता दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने अगले 6-8 महीनों के अंदर अमरीका में अपने कुछ उत्पादों का विनिर्माण शुरु करने का मन बनाया है.

जीसीएमएफ के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने बताया है कि इसके लिए अमूल (कैरा) जिला सहकारिता दुग्ध उत्पादक संघ (एडीसीएमपीयू) अमरीका के न्यू जर्सी स्थित एक मौजूदा उत्पादन संयंत्र के साथ थर्ड पार्टी एग्रीमेंट के तहत करार करने जा रही है जिसके तहत अमूल के कुछ डेयरी उत्पादों का उत्पादन किया जाएगा.

अमूल (कैरा) जिला सहकारिता दुग्ध उत्पादक संघ (एडीसीएमपीयू) कंपनी के 16 दुग्ध उत्पादन संघों में से एक है. माना जा रहा है कि अमूल पहले कुछ उत्पादों का अमरीका में निर्माण और विपणन करा कर वहां के बाज़ार को समझने की कोशिश कर रही है. इसके बाद कंपनी अपने सभी उत्पादों को अमरीकी बाज़ारों में विक्रय के लिए पेश करेगी.

उल्लेखनीय है कि अमूल ब्रांड के सभी डेयरी उत्पाद अमरीका में बहुत पसंद किए जाते हैं और कंपनी हर वर्ष 35 करोड़ रुपए का निर्यात अमरीकी बाज़ार को करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!