ऑडिटर्स और बैंक प्रबंधन जिम्मेवार-जेटली

नई दिल्ली | संवाददाता: पीएनबी घोटाले पर अब कहीं जा कर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. 11300 करोड़ रुपये के घोटाले पर सात दिन बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि इस घोटाले के लिये ऑडिटर्स और बैंक प्रबंधन जिम्मेवार हैं.

अरुण जेटली ने कहा कि ऑडिटर्स और प्रबंधन की विफलता के कारण इतना बड़ा घोटाला हो गया. उन्होंने प्रबंधन और ऑ़डिटर्स को लेकर सवाल उठाया कि छह साल की ऑडिट में यह घोटाला क्यों नहीं पकड़ा गया. जेटली ने कहा कि सरकार ऑडिट टीम से इस बारे में पूछताछ करेगी. उन्होंने कहा कि सुपरवाइजरी एजेंसियों को यह भी देखना चाहिए कि किस तरह का एडिशनल मकैनिज्म बनाया जा सकता है, जिससे ऐसे मामले न होने पाएं.


वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंकों के साथ घोटाला और धोखाधड़ी करने वालों पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. वित्त मंत्री ने कहा कि बैंकों का पैसा लूटकर देश छोड़ चुके लोगों को सजा देकर ऐसे मामले में उदाहरण पेश करने की जरूरत है.

जेटली ने कहा कि जब मैनेजमेंट को अथॉरिटी दी जाती है तो उम्मीद की जाती है कि वो इसका सही और असरदार तरीके से इस्तेमाल करेंगे. वित्तमंत्री ने कहा कि निगरानी करने वाली एजेंसियों से भी चूक हुई है और उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया है. उन्हें सुरक्षा का अतिरिक्त कवच बनाने के बारे में सोचना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!