असम के कांग्रेस विधायक कुर्मी का इस्तीफा, राहुल पर सवाल

नई दिल्ली | डेस्क: असम में कांग्रेस पार्टी के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.उन्होंने विधानसभा की सदस्यता भी छोड़ दी है.

माना जा रहा है कि वो एक-दो दिन में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.


असम में कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की कमान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संभाली थी और कांग्रेस पार्टी को असम विधानसभा चुनाव में 29 सीटें हासिल हुई थीं, जबकि एआईयूडीएफ़ 16 सीटों पर जीत पाई थी.

असम की 126 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी ने 60 सीटें हासिल की और लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रही थी. अब रूपज्योति ने चुनाव को लेकर सवाल उठाये हैं.

रुपज्योति कुर्मी ने कहा कि कांग्रेस में युवा नेताओं की बात नहीं सुनी जा रही है. इस कारण सभी राज्यों में पार्टी की स्थिति ख़राब हो रही है. कुर्मी ने पार्टी के नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे नेतृत्व करने में नाकाम हैं. अगर वो कमान संभाले रहेंगे तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी.

रूपज्योति कुर्मी ने कहा कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं. पार्टी हाईकमान सिर्फ़ उम्रदराज नेताओं को ही प्रथामिकता देते हैं. हमने उनसे कहा था कि इस बार कांग्रेस के सत्ता में आने के अच्छे मौके हैं. हमें एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए. ये एक ग़लती होगी. ये वाकई एक ग़लती थी.

पार्टी नेतृत्व पर तीखे हमले करने के बाद रूपज्योति कुर्मी ने विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफ़ा सौंप दिया.

इधर कांग्रेस पार्टी ने रुपज्योति कुर्मी की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी है. इसकी वजह उनकी ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ को बताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!