राष्ट्र

VIDEO: बाबा रामदेव 5 करोड़ रोजगार देंगे

लखनऊ | संवाददाता: बाबा रामदेव ने कहा 5 करोड़ रोजगार देंगे. बाबा रामदेव शनिवार को लखनऊ में ‘हिन्दुस्तान शिखर समागम-2016’ में सवालों का जवाब देते हुये कहा उनका सपना है पांच साल में 5 लाख लोगों को प्रत्यक्ष तथा 5 करोड़ लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देंगे. उन्होंने ऐंकर द्वारा पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि अभी तक पतंजलि के माध्यम से 1 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार दिया गया है तथा 1 करोड़ किसानों के पतंजलि उत्पादों के माध्यम से जोड़ा गया है.

#ShikharSamagam2016: Baba Ramdev Session

बाबा रामदेव ने पतंजलि की उपयोगिता बताते हुये यह बात कही. बाबा रामदेव का कहना है कि मैं योगी हूं, कर्मयोगी हूं. इससे पहले मैं लोगों के लिए कितना उपयोगी हूं, इस पर बात होनी चाहिये.

उन्होंने कहा कि आज हम करीब 25 लाख करोड़ रुपयों का विदेशों से निर्यात करते हैं, चीन से करीब 4 से 5 लाख करोड़ के बीच का, इसके अलावा देश के भीतर करीब 25 लाख करोड़ रुपयों के व्यापार पर विदेशी कंपनियों का कब्जा है. इस तरह से करीब 50 लाख करोड़ रुपयों के अर्थव्यवस्था पर विदेशी कंपनियों का कब्जा है.

उन्होंने आगे कहा, मेरे जिंदगी का सपना है आने वाले पांच-दस वर्षो में इस देश में करीब 100 लाख करोड़ रुपयों का अतिरिक्त उत्पादन होना चाहिये, और उसमें 1 लाख करोड़ रुपयों की भागी दारी में पतंजलि की ओर से करना चाहता हूं, यह मेरा देश की अर्थव्यवस्था के लिये सपना है.

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का 100 फीसदी फायदा चैरिटी में लगाया जायेगा. 500 से ज्यादा स्कूल बनेंगे. उनके यहां गाय पर भी अनुसन्धान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि संन्यासी जनता के लिए काम करता है. सही प्रचार करना चहिये. दुष्प्रचार नहीं करना चाहिये. उन्होंकने कहा कि मेरे काम से किसी देश का क्या अहित हुआ है?

उन्होंने ने कहा कि पतंजलि देश के किसान के लिए काम कर रहा है. स्वामी रामदेव विज्ञान की बात करते हैं. मंदिर के नाम पर मैंने किसी को लड़ाया नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!