देश विदेश

NDTV पर बैन प्रतीतात्मक है- भाजपा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा ने कहा NDTV पर लगा 1 दिन का बैन प्रतीतात्मक है. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि एनडीटीवी पर लगाया गया एक दिन का प्रतिबंध प्रतीतात्मक है. यह बात उन्होंने बीबीसी हिंदी के साप्ताहिक कार्यक्रम ‘इंडिया बोल’ में कही.

उन्होंने कार्क्रम में कहा, “अभिव्यक्ति की संविधान प्रदत्त स्वतंत्रता और स्वेच्छाचारी स्वच्छंदता दोनों में अंतर समझना होगा.” उन्होंने कहा कि एनडीटीवी को पहली बार नोटिस नहीं मिला है.

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “एनडीटीवी को हमारे कार्यकाल में नहीं यूपीए के कार्यकाल में 16 नवंबर 2010 को सेरेना विलियम्स की अश्लील फोटो दिखाने के मामले में नोटिस गया. जनवरी 2006 में एक विज्ञापन को आपत्तिजनक ढंग से दिखाने के सिलसिले में भी उसे नोटिस दिया गया.”

उन्होंने कहा, “ये पक्षपात या राग-द्वेष का विषय नहीं है. सरकार के ऑफिशियल रिकॉर्ड के हिसाब से एनडीटीवी बार-बार ग़लतियां करता आया है. वो वर्षों से चेतावनियों को नज़रअंदाज़ करते चले जा रहे हैं.”

ऑफ एयर के बारे में उन्होंने बताया, “संबंधित एक्ट की एक धारा के तहत किसी चैनल को एक महीने तक ऑफ एयर करने का प्रावधान है. 24 घंटे तो एक तरह का प्रतीकात्मक है ताकि एक संदेश जाये. लोकतंत्र में सबको अधिकार है तो उसके साथ-साथ दायित्व भी हैं, चैनल को एक मर्यादा की सीमा में रहना चाहिये.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!