रायपुर की तर्ज पर बैंक के 112 लॉकर टूटे

बोकारो । संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की तर्ज पर एसबीआई के 112 लॉकर काटकर चोरी की घटना ने सनसनी फैला दी है. इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया, जब बैंक में तीन दिनों की छुट्टी थी. जिले के एसपी कार्तिक एस ने कहा है कि मामले में बाहरी गिरोह के होने की आशंका है.

घटना बोकारो के नयामोड़ पर एचएससीएल एडीएम बिल्डिंग स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की है. पुलिस का कहना है कि चोरी करने वालों ने गैस कटर का उपयोग करके लॉकर को काटा है. हालांकि पुलिस अभी तक यह पता नहीं कर पाई है कि इस वारदात में कुल कितने का नुकसान हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि मामला कई करोड़ का हो सकता है.


पुलिस को जो सीसीटीवी फुटेल मिले हैं, उसके अनुसार झारखंड के इस शहर में 25 दिसंबर की रात चार नकाबपोशों ने बैंक में प्रवेश किया. रात पौने बारह बजे के आसपास चारों नकाबपोश बैंक में घुसे और लगभग घंटे भर के भीतर सीसीटीवी ने काम करना बंद कर दिया. एसबीआई की रीजनल मैनेजर रंजीता शरण के अनुसार बैंक फुटेज को पुलिस को सौंप दिया गया है.

एसबीआई प्रबंधन के अनुसार चोरों ने सेफ नंबर-1 में 56 और सेफ-2 में 56 लॉकर काटे गए हैं. बैंक में कुल 472 लॉकर हैं. इनमें से 360 लॉकर सही सलामत बच गये हैं. चोरों ने बैंक के कैश वोल्ट को भी तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाये.

घटना के बारे में बैंक के लोगों को तब पता चला, जब मंगलवार को बैंककर्मी तीन दिन के अवकाश के बाद बैंक पहुंचे. फौरन पुलिस को संपर्क किया गया. उसके बाद खोजी कुत्ते की भी सहायता ली गई लेकिन पुलिस को कुछ भी पता नहीं चल पाया.

ज़िले के एसपी कार्तिक एस के अनुसार पूरे मामले की जांच के लिये विशेष टीम बनाई गई है और पुलिस दूसरे इलाकों की पुलिस के भी संपर्क में है. हुलिये के आधार पर पुलिस ने अपनी पड़ताल तेज़ कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!