समलैंगिक प्रोफेसर को कॉलेज ने निकाला

बेंगलुरू | संवाददाता: बेंगलुरू के सेंट जोसेफ कॉलेज के समलैंगिक एसोसिएट प्रोफेसर एशली टेलिस को कॉलेज से निकाले जाने को लेकर विवाद शुरु हो गया है.

एशली टेलिस लेस्बियन, गे, ट्रांसेक्सुअल और बायसेक्सुअल संबंधों के हिमायती रहे हैं और इसी को आधार बना कर उन्हें कॉलेज से निकाला गया है. प्रोफेसर एशली टेलिस ने अपने निष्कासन को लेकर आपत्ति जताई है और कहा है कि इस बात को आधार बना कर उन्हें हटाया जाना उचित नहीं है.


हालांकि कॉलेज प्रबंधन ने स्वीकार किया है कि प्रोफेसर एसली ने अपनी नियुक्ति के समय ही अपनी व्यक्तिगत रुचि को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी. लेकिन कॉलेज ने यह भी कहा है कि उन्हें लेकर कई अभिभावको ने शिकायत की थी, जिसके बाद प्रोफेसर एशली टेलिस को हमें बाहर करना पड़ा.

पूरे मामले को लेकर प्रोफेसर एशली टेलिस ने फेसबुक पर लिखा है कि मुझे गुरुवार को प्रिंसिपल फादर विक्टर लोबो ने बुलाया और कहा कि स्कूल के विद्यार्थी मेरे विचारों से विचलित हैं. इसलिये मुझे तत्काल प्रभाव से कॉलेज से सेवामुक्त किया जा रहा है.

एशली का कहना था कि किसी अध्यापक के विचारों से अगर विद्यार्थी विचलित हो रहे हों तो इसका मतलब ये है कि वे शिक्षा के रास्ते पर हैं. विद्यार्थी को विचलित किया जाये तो उसके मन में सवाल उठेंगे, वह दुनिया को बदलने के रास्ते को प्रशस्त करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!