रायपुर

भूपेश के परिजनों ने दबाई सरकारी ज़मीन

रायपुर | संवाददाताः भूपेश बघेल के परिजनों ने सरकारी ज़मीन दबाई है

यह आरोप राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने लगाया है. पाण्डेय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और विधायक भूपेश के परिजनों द्वारा गृहग्राम कुरूदडीह में 77 एकड़ सरकारी ज़मीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया है. पाण्डेय का दावा है कि पूरे मामले की कलेक्टर ने जांच की है और जांच में इसकी पुष्टि हुई है. हालांकि उनका कहना था कि ज़मीन पर कब्जा भूपेश बघेल के पिता और चाचा ने किया है.

दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि केवल उन्हें बदनाम करने के लिये ये झूठे आरोप लगाये गये हैं. उन्होंने कहा कि सरकार इन आरोपों की जांच अगर कर चुकी है तो उस रिपोर्ट को सार्वजनिक करे. केवल बदला लेने की भावना से काम न करे.

राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने आरोप लगाया कि सरकारी ज़मीन पर कब्जा की खबर के बाद से सरकार ने कलेक्टर से पूरे मामले की जांच कराई और रिपोर्ट पेश की है. रिपोर्ट को आधार बना कर ही कार्रवाई की जायेगी.

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने जमीन कब्जे की जांच पर कहा कि आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. जोगी ने सरकार पर तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. जोगी ने कहा है कि सरकार बूपेश बघेल को बचाने का प्रयास न करे.

इधर कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल के नाम कोई जमीन नहीं है. राजस्व मंत्री का बयान बदनाम करने की राजनीतिक साजिश है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कमीशनखोरी के खिलाफ आंदोलन से सरकार घबरा गई है, इसलिए ध्यान भटकाने बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि सरकार के पास ऐसी कोई रिपोर्ट है जिसमें अवैध कब्जे की पुष्टि होती है तो सरकार को उसे सार्वजनिक करना चाहिए और उस पर समुचित कार्रवाई करनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!